Vishesh Kek Janmadin

क्रिसमस या (जन्मदिन की पार्टी) विशेष ऑल-टाइम पसंदीदा बटर-वेनिला केक

अपनी क्रिसमस पार्टी या किसी (बर्थडेपार्टी) परोसने के लिए कौन सा फ्लेवर केक तय करना है? तुम अकेले नही हो। इतने सारे लोग इस विशेष दिन के लिए सबसे महत्वपूर्ण मिठाई निर्णय लेने के लिए संघर्ष करते हैं। इसे आसान बनाने में मदद करने के लिए, यहां एक केक है जो कई लोगों के लिए एक विकल्प है और एक गारंटीकृत भीड़ है। यह एक क्लासिक बटर- वनीला केक है - स्वादिष्ट सरल स्वाद लगभग किसी भी प्रकार के फ्रॉस्टिंग और भरने के साथ काम करता है। यहाँ सरल नुस्खा है:

favourite Butter-Vanilla Cake

सर्व: 8-10:
तैयारी का समय: 30 मिनट
बेकिंग का समय: 45-50 मिनट
स्वयं उगने वाला आटा: 1। कप
मकई का आटा: 1/3 कप
मक्खन: 185 ग्राम
अरंडी चीनी: 1। कप
वेनिला सार: 3 चम्मच
दूध: 1/3 कप
अंडे: 3
तरीका:
स्व-उगता आटा बनाने के लिए, डेढ़ कप मैदा, दो-तिहाई चम्मच बेकिंग पाउडर और आधा चम्मच नमक लें। इन सभी सामग्रियों को अच्छी तरह से मिलाने के लिए छलनी से छान लें।

एक इलेक्ट्रिक बीटर की मदद से एक बड़े मिक्सिंग बाउल में मक्खन, वनीला एसेंस, अंडे, दूध, कॉर्नफ्लोर और सिफ्टेड आटे को मिलाएं। मध्यम गति पर लगभग तीन मिनट या चिकनी होने तक मारो। बैटर धीरे-धीरे अपना रंग बदलेगा।

एक 23 सेमी चौकोर पैन को चिकना करें। बटर पेपर के साथ बेस को लाइन करें। तैयार पैन में समान रूप से बल्लेबाज फैलाएं। 10 मिनट के लिए ओवन को पहले से गरम करें। एक मध्यम ओवन में केक को 45 से 50 मिनट तक बेक करें। वायर रैक को ठंडा करने के लिए चालू करने से पहले पांच मिनट खड़े रहें।

स्नो-व्हाइट बटरकप वेनिला फ्लेवर वाली आइसिंग के लिए
Chrismas Party Cake
क्रिसमस पार्टी केक
सामग्री:
मेरिंग्यू पाउडर: 4 बड़े चम्मच या 4 ताजे अंडे की सफेदी
पानी: 2/3 कप
आइसिंग शुगर: 12 कप
साल: sp छोटा चम्मच
वेनिला अर्क:। चम्मच
मक्खन: 1: कप
मक्खन का स्वाद: ¼ छोटा चम्मच
तरीका:
पानी और मेरिंग्यू पाउडर मिलाएं। 10 मिनट के लिए उच्च गति पर कोड़ा। कम गति पर प्रत्येक जोड़ के बाद एक बार में चार कप चीनी, एक कप जोड़ें। वैकल्पिक रूप से मक्खन और बाकी चीनी जोड़ें। नमक और स्वाद जोड़ें। चिकनी होने तक कम गति से मारो। आपका फ्रॉस्टिंग तैयार है।
ध्यान दें:  इस केक के लिए फ्रॉस्टिंग की आधी मात्रा पर्याप्त है।
भोग मिठाई को अक्सर टिनडेड फलों और बटरकप के साथ पूरक किया जाता है। क्रिसमस के उत्सव के दौरान यह आरामदायक और उत्सव के स्वाद की अत्यधिक सिफारिश की जाती है। इसकी बहुमुखी प्रतिभा और मीठे स्वाद के लिए धन्यवाद

Post a Comment

0 Comments